05 आइसलैंड रेक्जाविक सिटी गार्डन

05 आइसलैंड रेक्जाविक सिटी गार्डन रेकजाविक सिटी गार्डन, मैं सुबह उठता हूं, और मैं खिड़की खोलता हूं नवंबर में सुबह मैं देखता हूं: मेरे बगीचे में गुलाब कविताओं के ग्रंथ आपको यात्रा करने के लिए सोचते हैं, चित्र, वीडियो बनाते हैं। स्वागत हे


आइसलैंड



,,,01,,, रिक्जेविक गार्डन सिटी


,,,01,,, रिक्जेविक गार्डन सिटी



रेकजाविक सिटी गार्डन


रेकजाविक, आइसलैंड दुनिया में प्रति व्यक्ति सबसे अधिक ग्रीन स्पेस वाला शहर है

मैं सुबह में जाग जाता हूं

और मैं खिड़की खोल देता हूं

रेकजाविक सिटी गार्डन
	Riche		Riche		Riche
नवंबर में सुबह

समझा:

मेरे बगीचे में गुलाब

नवंबर में सुबह

दूसरों से पहले

वह खिल गई

अभी
कड़कड़ाती ठंड में

वह मुरझा गई

मेरे बगीचे में गुलाब
	Riche		Riche		Riche
नवंबर में सुबह

मेरे शहर में

रेकजाविक द गार्डेन सिटी

हम गुलाब

इंतजार किया और परिपक्व हो गए

और कायापलट द्वारा

हमारी पंखुड़ियाँ अच्छी तरह फूली हुई हैं

मेरे बगीचे में गुलाब

नवंबर में सुबह

मेरे शहर में
	Riche		Riche		Riche
रेकजाविक द गार्डेन सिटी

लेकिन हवा के अधीन

और ठंढ

अक्सर

कठिन समय जी रहे हैं

मेरे बगीचे में गुलाब

नवंबर में सुबह

मेरे शहर में

रेकजाविक द गार्डेन सिटी

दो पुनरावर्ती कलियाँ
	Riche		Riche		Riche
बेहतर समय का इंतजार करें

दृढ़ निश्चयी और विद्रोही

अधिक सुंदर गुलाब होना

मेरे बगीचे में गुलाब

नवंबर में सुबह

मेरे शहर में

रेकजाविक द गार्डेन सिटी

निश्चित रूप से, लेकिन सावधान रहें

सुंदर भ्रम के साथ

गर्मी के लिए बहुत देर हो चुकी है
	Riche		Riche		Riche
और यहाँ कोहरा है

मेरे बगीचे में गुलाब

नवंबर में सुबह

मेरे शहर में

रेकजाविक द गार्डेन सिटी
	Riche		Riche		Riche
अंत में धूप की एक किरण

मेरी पंखुड़ियों को खोलो, क्या आश्चर्य है

और अपने दिल को गर्म करें

मेरे प्रशंसकों की

मेरे बगीचे में गुलाब

नवंबर में सुबह

मेरे शहर में
	Riche		Riche		Riche
रेकजाविक द गार्डेन सिटी

रेकजाविक निवासियों द्वारा दुनिया में सबसे अधिक बगीचों वाला शहर है

ग्रीन स्पेस (m2 प्रति व्यक्ति) 410.84। जिनमें से वन और इमारती लकड़ी: 75.59। जिनमें से पार्क: 5.27।

चूंकि एक अन्य अवधारणा को 1898 में ब्रिटिश टाउन प्लानर एबेनेजर हॉवर्ड द्वारा प्रमाणित किया गया है

उनकी पुस्तक टू-मौर: वास्तविक सुधार का एक शांतिपूर्ण मार्ग।

उन्होंने एक बगीचे शहर के विचार की अवधारणा की

औद्योगिक शहर का विरोध करने वाले शहर के बारे में सोचने का एक तरीका

आप अज्ञात आगंतुक को धन्यवाद, आने के लिए धन्यवाद, मेरा ब्लॉग। यदि आपके साथ यह ठीक है, तो मुझे बताने के लिए सोशल मीडिया पर साझा करने में संकोच न करें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट